Written by 8:24 am India Views: 0

जेट एयरवेज को गृह कार्यालय से सुरक्षा मंजूरी मिलेगी, और वाणिज्यिक उड़ानें जल्द ही संभव होंगी

जेट एयरवेज

आंतरिक मंत्रालय ने जेट एयरवेज को सुरक्षा मंजूरी जारी की है। इस विमान को आने वाले महीनों में वाणिज्यिक हवाई यातायात फिर से शुरू करना है। जालान-कलरॉक कंसोर्टियम अब जेट एयरवेज का प्रमोटर है। पूर्व में नरेश गोयल के स्वामित्व में, यह आखिरी बार 17 अप्रैल, 2019 को संचालित हुआ था। एयरलाइन को अब जल्द ही वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने की उम्मीद है।

एयरलाइन ने पिछले गुरुवार को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्राप्त करने की दिशा में हैदराबाद एयरपोर्ट से अपनी परीक्षण उड़ान भरी थी. एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए को यह साबित करने के लिए यह परीक्षण उड़ान आयोजित की गई थी कि विमान और उसके घटक सामान्य रूप से काम कर रहे हैं. अब एयरलाइन को एक और उड़ान संचालित करनी होगी, जिसके बाद डीजीसीए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट प्रदान करेगा.

आपको बता दें कि डॉक्टरेट ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के अधिकारियों और एयरलाइन अधिकारियों और केबिन क्रू सदस्यों का यात्रियों के रूप में उड़ान भरना कमर्शियल उड़ान के समान है.

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री द्वारा 6 मई को एयरलाइन को भेजे गए एक पत्र में केंद्रीय होम मिनिस्ट्री द्वारा सुरक्षा मंजूरी दिए जाने की जानकारी दी गई थी. जेट एयरवेज पर 11,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, जिससे कंपनी वित्तीय संकट में है। स्थिति यह हो गई कि कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दिया गया। उसके बाद जेट एयरवेज की उड़ानें बंद कर दी गईं।

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close